Share

कवि सम्मेलन के आयोजन के साथ मनाई गई माखनलाल चतुर्वेदी जी की 130वीं जयंती

नोएडा: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नोएडा परिसर में भारत के ख्यातिप्राप्त कवि, लेखक एवं पत्रकार माखनलाल चतुर्वेदी जी की 130वीं जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का संचालन श्री राकेश योगी ने किया ।

छात्र/छात्राओं को संबोधित करते सहारा समय नेटवर्क के समूह संपादक मनोज मनु जी

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में आए सहारा न्यूज़ नेटवर्क के समूह संपादक श्री मनोज मनु द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया। श्री मनोज ने परिसर के छात्र/छात्राओं को सम्बोधित करते हुए अपने जीवन के कई महत्वपूर्ण अनुभवों को साझा किया । उन्होंने कहा कि माखनलाल जी ने अथक प्रयासों से पत्रकारिता ऐसे कीर्तिमान कार्य को विविध आयाम तक पहुचाया ,साथ ही उन्होंने छात्रों को किताबों के सहारे आगे बढ़ने के साथ- साथ अपने हुनर में निपुण होकर आगे बढ़ने के लिए भी प्रेरित किया ।

कवि सम्मेलन का हुआ आयोजन

कार्यक्रम के दौरान कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया। जिसमें देश के अलग अलग हिस्सों से आए कवियों ने अपनी कविताओं ,गज़लों व शायरियों के माध्यम से छात्र/छात्राओं का मनोबल बढ़ाते हुए राष्ट्र, संस्कृति ,प्रेम  आदि विषयों से परिचय कराया। जाने- माने कवि मोहन मुंतजीर, कुशल कुशवाहा, विनीत मित्तल ,इरफान इलाहाबादी व कवयित्री अनीता सिंह ने सम्मेलन में हिस्सा लिया।

“प्रतिभा 2019” के प्रतिभाशाली छात्र हुए सम्मानित

कार्यक्रम के अंत में प्रतिभा 2019 के सभी प्रतिभागियों को सम्मानित करने का आयोजन भी किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में आएं मनोज मनु ने प्रथम ,द्वितीय व तृतीय आने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित कर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से परिसर के प्रभारी डॉ० बी. एस. निगम, मीता उज्जैन, राकेश योगी व अन्य महानुभाव उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Comment